आयशर स्कूल ने वर्ष 2021 को प्रदर्शनी आयोजित कर किया अलविदा*

आयशर स्कूल परवाणू ने अनोखे अंदाज में वर्ष 2021 को अलविदा कहा । स्कूल ने पी.टी.एम. में शामिल अभिभावकों एवं छात्रों के लिए प्रदर्शनी का आयोजन किया । प्रदर्शनी का उद्घाटन परवाणू की मेयर श्रीमती निशा शर्मा के कर-कमलों द्वारा किया गया । इस अवसर पर श्री मनोज शर्मा जी, समाजसेवी, भी उनके साथ उपस्थित रहे । उन्होंने प्रदर्शनी के रख-रखाव एवं छात्रों द्वारा किए गए कार्यों की भरपूर सराहना की ।
यह प्रदर्शनी गणित, जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, कंप्यूटर, कला एवं अन्य विषयों पर आधारित रही ।
कला विषय में छात्रों द्वारा सुसज्जित व प्रदर्शित डूडल आर्ट, स्केच, कैनवास, मधुबनी आर्ट, कार्टून के साथ-साथ कला के अन्य रूपों को भी विस्तृत रूप से दर्शाया गया ।
सामाजिक विज्ञान विषय में क्ले व मिट्टी का प्रयोग करते हुए पोट्री, ज्वेलरी, औजारों व अवशेषों आदि की जानकारी दी गई । गणित विषय में गणितज्ञ कैलेंडर, मंडला कला व वर्ली कला के माध्यम से एवं विज्ञान विषय में विभिन्न माॅडलो ने अभिभावकों का ध्यान आकर्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।
कृत्रिम बौद्धिकता (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) में रोबोटिक एवं ए.आई. का आधुनिक एवं भावी जीवन में प्रयोग की महत्ता को प्रदर्शित किया गया । वही कंप्यूटर में माइक्रोसॉफ्ट के माध्यम से ज्ञानावर्धन किया गया ।
प्रधानाचार्य श्री दीपक सिंगी जी ने कार्यक्रम की सफलता का श्रेय अध्यापकों और छात्रों को देते हुए उनके कार्यों की भरपूर सराहना की एवं आने वाले नववर्ष का आगमन जोशो-उल्लास के साथ करने को प्रेरित किया।

Share the news