कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की “प्रयास”



कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की “प्रयास” योजना के तहत, दिनांक 30/12/2021 को सुदर्शन कुमार, क्षेत्रीय भ.नि.आयुक्त- I, शिमला के द्वारा तीन ई.पी.एस. सदस्यों श्री संजीव इद्दल्गी (जो कि बतौर महा प्रबंधक डाबर इंडिया लिमिटेड बद्दी), और रतन चन्द, राकेश को सेवानिवृति के दिन पेंशन के कागजात सौंपे गए । इस समारोह का आयोजन मेसर्स डाबर इंडिया लिमिटेड,बद्दी में किया गया।
कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ई.एस.आई.सी.), हि.प्र. के क्षेत्रीय प्रमुख, श्री संजीव कुमार भी इस समारोह में शामिल हुए, जिन्होने हितधारकों की सेवा में श्रम मंत्रालय का एकजुट चेहरा प्रस्तुत किया।
मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की और कार्यक्रम में उपस्थित सभी कर्मचारियों को सरकार की प्रयास स्कीम के बारे में अवगत करवाया । उन्होंने बताया की प्रयास स्कीम का सबसे बड़ा लाभ यह है कि कर्मचारी भविष्य योजना (ईपीएस) के अंशधारकों को सेवानिवृत्ति के दिन उनकी पेंशन प्राप्त होती है ।
समारोह के दौरान क्षेत्रीय भ.नि.आयुक्त- I, शिमला के द्वारा सभी सदस्यों से अपना ई- नामांकन भरने के लिए भी आग्रह किया। इस अवसर का लाभ व्यापार करने में आसानी और जीवनयापन में आसानी के लिये भारत सरकार द्वारा की गयी पहलों से उपस्थित लोगों को अवगत कराने के लिये भी लिया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा पौधारोपण भी किया गया।
कार्यक्रम में डाबर इंडिया के प्रबंधन अधिकारी श्री गुरमीत सिंह- प्लांट हेड , रितेश सिंह- एच. आर. हेड व अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

Share the news