कुनिहार बना 4 दिवसीय जिला स्तरीय अंडर 14 छात्र खेलकूद प्रतियोगिता का विजेता

#खबर अभी अभी कुनिहार ब्यूरो*

9 सितंबर 2024

जिला सोलन स्कूली क्रीड़ा संघ के सौजन्य से राजकीय छात्र विद्यालय कुनिहार में आयोजित 4 दिवसीय जिला स्तरीय अंडर 14 छात्र खेलकूद प्रतियोगिता का रविवार को विधिवत समापन हुआ। समापन अवसर पर सेवानिवृत पूर्व प्रधानाचार्य बी एस ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की । विद्यालय परिवार व जिला क्रीड़ा संघ द्वारा मुख्यातिथि का जोरदार स्वागत किया गया। दीपप्रज्वलन व वंदे मातरम के साथ कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ। मुख्य अतिथि ने खिलाड़ियों द्वारा कदम ताल करते हुए आकर्षक मार्चपास्ट की सलामी ली। स्थानीय विद्यालय की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत के साथ विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

स्थानीय विद्यालय व जिला क्रीड़ा संघ द्वारा मुख्यातिथि को शॉल, टोपी व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित कर सभी का कार्यक्रम में पहुंचने पर स्वागत व धन्यवाद किया गया।एडीपीओ सोलन महेंद्र सिंह ठाकुर ने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए सभी सहयोगियों का धन्यवाद किया।उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस चार दिवसीय जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में सभी मेजर व माइनर खेलें खेली गई जिसमे जिला भर से लगभग 600 बच्चो ने भाग लिया। मुख्य अतिथि बी एस ठाकुर ने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए आयोजको को बधाई दी। उन्होंने खिलाड़ी बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि जीत हार खेल का हिस्सा है दो टीमों में एक की जीत तो एक की हार होती है। हारने वाली टीम को निराश न होकर अपनी गलतियों को सुधार कर आगे बढ़ना चाहिए और नए जोश से अगली तैयारी में डट जाना चाहिए।

अंत में मुख्य अतिथि द्वारा विजेता व उप विजेता टीमों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही कृष्ण लाल कोठी को विद्यालय के लिए हर समय दिए जाने वाले उनके सहयोग के लिए सम्मानित किया गया। तो वहीं कुनिहार के प्रसिद्ध व्यापारी व समाजसेवी मितल परिवार को उनके योगदान के लिए विद्यालय परिवार ने उनका धन्यवाद किया जो यहां हर कार्यक्रम में बच्चो को कुछ न कुछ सहयोग करते रहते है। इस बार मित्तल परिवार ने सभी खिलाड़ी बच्चों के लिए आइस्क्रीम का स्टॉल लगाया था।
आज इस मौके पर स्थानीय विद्यालय के कार्यकारी प्रधानाचार्य भूपेंद्र कौशिक, एसएमसी अध्यक्ष रणजीत ठाकुर,जिला क्रीड़ा संघ प्रभारी महेंद्र सिंह ठाकुर, डा प्रदीप शर्मा,कैलाश कौशल, पवन शर्मा,रमेश शर्मा,मोहिंदर राठौर, दुर्गानन्द शास्त्री,सुधीर गर्ग ,आदि मौजूद रहे।

यह रहे विजेता व उप विजेता
फुटवाल विजेता कुनिहार व उप विजेता सोलन रहा।
बॉलीबाल -विजेता कंडाघाट ब्लॉक व उप विजेता धुंदन ब्लॉक
कब्बडी- विजेता नालागढ़ ब्लॉक उप विजेता लोअर प्राइवेट जोन
खोखो- विजेता धर्मपुर ब्लॉक व उपविजेता धुंदन ब्लॉक
बैडमिंटन – विजेता सोलन ब्लॉक व उप विजेता पट्टा महलोग
हैंडबॉल- विजेता नवगांव व उपविजेता सौर।
बास्केटबॉल- विजेता सुबाथू व उप विजेता एलपीएस अर्की
हॉकी- विजेता जगात खाना व उप विजेता कुनिहार।
मार्चपास्ट में अर्की ब्लॉक ने पहला स्थान व धर्मपुर ब्लॉक ने दुसरा स्थान हासिल किया।

Share the news