गुरुकुल इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 17वें रक्तदान शिविर कम इन्फोटेनियाड – 2024 का हुआ आयोजन ।

#खबर अभी अभी सोलन ब्यूरो*

6 सितंबर 2024

गुरुकुल इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने विद्यालय की प्रबंधन समिति की सदस्या स्वर्गीय सविता गर्ग की स्मृति में 17वें ‘ब्लड डोनेशन कैंप कम इन्फोटेनियाड-2024’ का आयोजन किया। कार्यक्रम की शुरुआत स्वर्गीय सविता गर्ग के पुत्र समीर गर्ग तथा पौत्र के द्वारा श्रद्धा – सुमन अपर्ण कर की गई । इस अवसर पर विद्यालय में रक्तदान शिविर के अलावा कई गतिविधियाँ आयोजित की गईं । जिसमें नगर के विभिन्न स्कूलों से कक्षा पहली से बारहवीं तक के छात्रों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया, जैसे कि ” टेल्स ऑफ वन्डर”, नुक्कड़ नाटक, विज्ञान मेला, कन्ज़ूयमर मूट कोर्ट, प्रश्नोत्तरी, वाद-विवाद तथा पिक्सल एंड पैराग्राफ माय ब्लॉग, माय थॉटस प्रतियोगिता आदि प्रतिभागियों ने अपनी प्रस्तुतियाँ पूरे हर्षोल्लास से दीं, जिसने सभी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। विशेष रूप से छोटे बच्चों का प्रदर्शन बहुत- ही शानदार रहा।

रक्तदान शिविर का आयोजन सोलन के सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा किया गया। समीर गर्ग और श्री पीयूष गर्ग ने शिविर में पहला रक्तदान करके इस अभियान की शुरुआत की। इस शिविर के दौरान कुल 25 यूनिट रक्त एकत्र हुआ। सभी प्रतिभागियों के लिए स्कूल द्वारा नाश्ते और भोजन का प्रबंध भी किया गया। कार्यक्रम के अंत में पुरस्कार वितरण – समारोह आयोजित किया गया। जिसमें नगर के 10 स्कूलों ने भाग लिया। हालांकि गुरुकुल इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने भी हर प्रतियोगिता में भाग लिया और कई प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान भी हासिल किया, परंतु विद्यालय की प्रथा के अनुसार, अगर गुरुकुल स्कूल किसी भी प्रतियोगिता में जीतता है, तो उसे पुरस्कार नहीं दिया जाता है, वह प्रथम पुरस्कार दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली टीम को दे दिया जाता है।

अतः ऑवर ऑल विजेता की ट्रॉफ़ी बी. एल. सैंट्रल पब्लिक स्कूल , को मिली। विद्यालय की प्रबंधन समिति के सदस्यों तथा प्रधानाचार्या डॉक्टर लखविंदर कौर अरोड़ा ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी प्रतिभागी स्कूलों के विद्यार्थियों तथा रक्तदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया रक्तदान शिविर और प्रतियोगिताओं ने सभी के बीच उत्साह और सामंजस्य का वातावरण बनाया और विद्यालय की समाज सेवा की भावना को उजागर किया।

Share the news