चार दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ समापन, बारिश की वजह से अधिकतर मैच हुए रद

#खबर अभी अभी सिरमौर ब्यूरो*

14 सितंबर 2024

सराहां जॉन की खंड स्तरीय चार दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आज समापन हो गया, अंडर 19 लड़कों की खेलकूद प्रतियोगिता में 26 सरकारी व निजी स्कूल के 363 खिलाड़ियों ने कबड्डी ,वॉलीवॉल ,बैडमिंटन के साथ अन्य मैदानी गेमो में अपना जौहर दिखाया। चार दिवसीय यह खेलकूद प्रतियोगिता इस बार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जयहर में आयोजित हुई ।प्रतियोगिता के समापन में शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप बतौर मुख्य अथिति पहुंचे, और खिलाड़ियों की होंसलावजाई भी की ।

इस दौरान उन्होंने कहा कि खेल से ही बच्चो का सर्वांगीण विकास संभव है ,आज के दौर में बहुत कम युवा मैदानी गेमो में रुचि दिखाते है ,अधिकतर युवा नशे की ओर ज्यादा अग्रसर होकर अपने भविष्य को अंधकार में डाल रहे है । प्रत्येक युवा को किसी ना किसी मैदानी गेम में रुचि रखनी होगी ,तभी वह स्वस्थ , चुस्त व तंदुरुस्त रह पायेंगे।

तो वहीं इस खेलकूद प्रतियोगिता के इंचार्ज संजय ने बताया कि 2 दिन बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाए ,मैदान में कीचड़ होने की वजह से खो खो का अंतिम मुकाबला नहीं हो पाया ,इसलिए मरीघाट व वासनी दोनो ही टीमों के खिलाड़ियों को ज्वाइंट ट्रॉफी दी गई , योगा व रेसलिंग में वासनी टीम का प्रदर्शन जोरदार रहा दोनो ही ट्रॉफी वासनी टीम ने अपने नाम की ।

बारिश की वजह से अन्य मैच अपने अंतिम मुकाबले तक नहीं पहुंच पाए ऐसे में इन सभी खिलाड़ियों की सिलेक्शन ब्लॉक लेवल खेलकूद प्रतियोगिता के लिए की गई है,ताकि खिलाड़ियों का मनोबल कम ना हो और वह मैदानी गेमों से जुड़े रहे।

Share the news