नालागढ़ में परिवहन निगम के नये बस अड्डे को शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री के दीदार का हो रहा इंतजार

नालागढ़।
नालागढ़-रोपड़ मार्ग पर तैयार किया गया परिवहन निगम का बस अड्डा उद्घाटन के इंतजार में राजनीति की भेंट चढ़ रहा है। पिछले छह माह से अड्डा प्रबंधन विकास प्राधीकरण ने इसे तैयार कर दिया है लेकिन सत्त्ता पर काबिज भाजपा सरकार के पास इसका उद्घाटन करने का समय नहीं है। पिछले लंबे समय से प्रदेश के मुयमंत्री का नालागढ़ दौरा ना होने के चलते बस अड्डे का उद्घाटन नहीं किया जा रहा है। ऐसे में लोगों को बस अड्डे की सुविधा से महरूम रखा जा रहा है।
एच.आर.टी.सी. के वर्कशाप के ठीक सामने जमीन पर इस अड्डे को बनाया गया है जिसमें 5करोड़ 58 लाख रुपये व्यय किए गए है। बस अड्डे के चार दिवारी का कार्य बाकी है। बस अड्डे का निर्माण अड्डा प्रबंधन विकास प्राधिकरण ने किया है। ऐसे में निगम के पास अपना अड्डा होते हुए भी किराये पर अड्डा लिया हुआ है जहां पर हर रूट को जाने वाले बस का 50 रुपये पर्ची काटनी पड़ती है। प्रतिदिन निगम को 16 हजार रुपये की चपत लग रही है। बस अड्डे में 21 बस वेज है। एक बुकिंग आफिस, एक अड्डा प्रभारी कार्यालय, चार टिकट काउंटर, महिला व पुरूष के अलग अलग प्रतिक्षालय, शौलालय यात्रियों को सामान रखने के लिए कलाक रूम, ए.टी.एम. के लिए प्रावधान किया गया है। जबकि एक वर्षा जल संग्रह टैंक भी बनाया गया है। रंग रोगन हो चुका है। अड्डा परिसर पेवर ब्लाक से बनाया गया है।
परिवहन डिपो नालागढ़ के आर.एम. हरपाल सिंह ने बताया कि बस अड््डे का कार्य पूरा हो चुका है। नये बस अड्डे में लोगों की सहूलियत के लिए हर प्रकार की सुविधा दी गई है। उद्घाटन होने के बाद बस अड्डा निगम को समर्पित कर दिया जाएगा।

Share the news