नौहराधार राज्य सहकारी बैंक घोटाले मामले में गिरफ्तार सहायक प्रबंधक को भेजा 5 दिन के पुलिस रिमांड पर




khabar Abhi Abhi Bureau nahan
26 August,24
नाहन : जिला सिरमौर में राज्य सहकारी बैंक (HP State Co-OP. Bank Nohradhar) की नौहराधार शाखा में 4.02 करोड़ के बहुचर्चित घोटाले मामले में गिरफ्तार सहायक प्रबंधक ज्योति प्रकाश को पुलिस ने अदालत में पेश किया, जहां से उसे 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. संगड़ाह पुलिस थाना के एसएचओ बृजलाल मेहता के नेतृत्व में गठित SIT पूरे मामले को लेकर आरोपी से गहनता पूछताछ कर रही है.

प्रारंभिक जांच में अभी 4 करोड़ 2 लाख रूपए के घोटाले की बात सामने आई है. फिलहाल बैंक प्रबंधन द्वारा इस पूरे मामले को लेकर ऑडिट करवाया जा रहा है. SIT को भी ऑडिट रिपोर्ट का इंतजार है. ऑडिट पूरा होने के बाद इस पूरे मामले की सारी सच्चाई सामने आएगी. लिहाजा, पुलिस आगामी कार्रवाई को अंजाम देगी.

एसआईटी इस बात का भी पता लगाने में जुटी है कि आरोपी के पास यह पैसा कहां से आया और उसने यह पैसा किसे दिया है. इस पूरे मामले में और कितने लोग शामिल हैं. बताया जा रहा है कि इन सभी सवालों को लेकर आरोपी से पूछताछ की जा रही है. ऐसे में इस मामले में अन्य गिरफ्तारियों से इंकार नहीं किया जा सकता.

बता दें कि इस पूरे मामले में बैंक प्रबंधन की तरफ से अब तक कुल 7 कर्मचारियों को निलंबित किया जा चुका है, जबकि 10 को नोटिस जारी किए गए हैं. साथ ही शाखा के सारे स्टॉफ को अन्य स्थानों पर स्थानांतरित भी किया जा चुका है.

एसएचओ बृजलाल मेहता ने बताया कि आरोपी सहायक प्रबंधक ज्योति प्रकाश को अदालत ने 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है. मामले को लेकर आरोपी से पूछताछ की जा रही है. पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है.


Share the news