# पुलवामा के अवंतीपोरा में आतंकी मुठभेड़ # हिमाचल प्रदेश का जवान शहीद |

खबर अभी अभी ब्यूरो सोलन

28 फरवरी 2023

सिपाही पवन कुमार

पुलवामा के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई।मुठभेड़ में सेना के जवान पवन कुमार शहीद हो गया।

पुलवामा में आतंकी मुठभेड़ में हिमाचल प्रदेश का जवान शहीद हो गया। शिमला जिले के रामपुर उपमंडल के अंतर्गत पृथ्वी गांव के निवासी सिपाही पवन कुमार के शहीद होने की खबर सुनते ही गांव में शोक की लहर दौड़ गई। एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने बताया कि शहीद का पार्थिव शरीर बुधवार को श्रीनगर से हवाई मार्ग से शिमला में लाया जाएगा। इसके बाद पैतृक गांव पृथ्वी में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

उसने शुरुआत में हिजबुल मुजाहिदीन उग्रवादी संगठन के लिए काम किया। अभी वह टीआरएफ आतंकी संगठन के साथ काम कर रहा था। एडीजीपी ने बताया कि आतंकी आकिब दिवंगत संजय शर्मा की हत्या में शामिल था। अवंतीपोरा मुठभेड़ में सेना के दो जवान घायल हुए, जिन्हें इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान पवन कुमार ने दम तोड़ दिया। जबकि दूसरे जवान का इलाज जारी है।

पुलवामा के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। मारा गया एक दहशतगर्द हाल ही में पुलवामा में कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में शामिल था। दूसरे उग्रवादी की पहचान अभी होना बाकी है। मौके से हथियार भी बरामद हुए हैं। अवंतीपोरा में सोमवार-मंगलवार देर रात मुठभेड़ शुरू हुई थी। एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान पुलवामा के आकिब मुस्ताक भट के रूप में हुई है।

खबर अभी अभी ब्यूरो सोलन

Share the news