वहीदा रहमान हिंदी सिनेमा की खूबसूरत अदाकाराओं में से रहीं एक, और बना दिया उन्हें देश की नंबर वन एक्ट्रेस

#खबर अभी अभी सोलन ब्यूरो*

26 फरवरी 2023

वहीदा रहमान हिंदी सिनेमा की उन खूबसूरत अदाकाराओं में से एक रहीं जिनकी किस्मत उन्हें इंडस्ट्री में लाई और उन्हें देश की नंबर वन एक्ट्रेस बना दिया। बेहद कम उम्र में ही उन्हें यह मौका मिल गया था जो लोगों को सालों साल स्ट्रगल करने के बाद भी नहीं मिलता है। तो वहीं 70 से 80 के दशक के बीच कई फिल्में बनी हैं, जिन्हें आज भी देखना लोग पसंद करते हैं। उस जमाने में अपने पसंदीदा कलाकार को सामने से देखने के लिए लोगों में अलग ही लेवल की दीवानगी होती थी। तो वहीं हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता अरबाज खान के नए टॉक शो ‘द इनविंसिबल्स विद अरबाज खान’ पिता में सलीम खान और मां हेलन के बाद अब गुजरे जमाने की अदाकारा वहीदा रहमान ने अरबाज के शो में शिरकत की। यहां उन्होंने अपने दौर के कई अनसुने किस्से साझा किए। उनमें से एक किस्सा कुछ ऐसा रहा कि राज कपूर की जिद के चलते सबकी जान पर बन आई थी।
वहीदा रहमान

यह तब का किस्सा है जब वहीदा रहमान अपनी फिल्म की कास्ट के साथ ट्रेन में यात्रा कर रही थीं। तब वहीदा रहमान ने राज कपूर के साथ दो फिल्मों में काम किया जिनमे से एक थी तीसरी कसम। इस फिल्म की शूटिंग के लिए उन्हें रतलाम से होकर जाना था। वहीदा बताती है की, ‘भोपाल और रतलाम से आगे एक शहर था जहां बहुत सारे कॉलेज थे। हम ट्रेन में थे, एक डिब्बे में राज जी और उनके दोस्त तो दूसरे डिब्बे में मैं, मेरी बहन और मेरी हेयर ड्रेसर। तभी ट्रेन रूक गई, सभी पूछने लगे कि क्या हुआ। पता चला कि बहुत से कॉलेज के लड़कों ने ट्रेन रोक दी है। लड़कों का राज कपूर से कहना था कि वो उनसे मिलना चाहते हैं। राज कपूर ने भी सभी से मुलाकात की लेकिन तभी उन लड़कों ने कहा कि वहीदा जी को भी बुलाइए। हम उनके भी बड़े फैन हैं, लेकिन राज कपूर ने कहा कि वो लेडीज हैं उन्हें नहीं बुला सकते, लेकिन वो छात्र नहीं माने।
वहीदा रहमान
हंगामा बढ़ता देख वहीदा रहमान ने राज कपूर को बुलाया और कहा कि मैं मिल लेती हूं ताकि मामला खत्म हो लेकिन राज जी जिद पर अड़ गए नहीं..ये सेफ नहीं है कहीं खींचकर ले गए तो जब मिलने नहीं दिया गया, तो उन लड़कों को इतना गुस्सा आया कि वहां पत्थरबाजी शुरू हो गई। बस इसी बात पर राज साहब आग बबूला हो गए।

वहीदा रहमान

वहीदा रहमान बातचीत को आगे बढ़ाते हुए कहत है, एक तो राज जी खूब गोरे थे और फिर गुस्साने पर टमाटर की तरह लाल हो गए। हम डर गए कि कहीं उनका हार्ट न फेल हो जाए इसलिए तीनों लेडीज ने उन्हें थाम लिया और उनके गुस्से को काबू में किया। जैसे तैसे ट्रेन मुंबई पहुंचीं तो हर कोई ट्रेन का ऐसा हाल देखकर हैरान था, क्योंकि उन लड़कों ने पूरी ट्रेन को नुकसान पहुंचाया था।

#खबर अभी अभी सोलन ब्यूरो*

Share the news