सोलन पुलिस द्वारा पिछले लगभग डेढ़ महीने में अभी तक बाहरी राज्यों के 17 सप्लायरों को किया गिरफ्तार

#खबर अभी अभी सोलन ब्यूरो*

31 अगस्त 2023

सोलन शहर की पुलिस द्वारा एक आरोपी को गिरफ़्तार किया गया। यह स्मगलर पिछले दो सालों से लगातार चिट्टे की सप्लाई सोलन ज़िला के स्थानीय युवकों को कर रहा था। आरोपी सौरव को पाँच दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर मुक़दमा की जाँच आगे बढ़ाई गई और उससे इस चिट्टे के सप्लायर के बारे में जाँच पड़ताल की गई जो यह पता चला कि ये चिट्टा की खेप को दिल्ली से एक नाइजीरियन स्मगलर से लेकर आया था।

आरोपी सौरव से पूछताछ में यह भी पता चला कि इसे हरियाणा पुलिस ने भी चिट्टे की तस्करी करते हुए पकड़ा था । इस चिट्टे की खेप के मुख्य सप्लायर नाइजीरियन को पकड़ने के लिए सोलन पुलिस की एक स्पेशल टीम गठित की गई जिसने पिछले कल दिल्ली जाकर आरोपी नाइजीरियन के ठिकाने का पता लगाके दबिश दी और आरोपी नाइजीरियन को दिल्ली से गिरफ़्तार करके सोलन सदर थाना में ले आये हैं।

इस विषय पर अधिक जानकारी देते हुए एसपी सोलन गौरव सिंह ने बताया कि यह आरोपी पिछले कुछ सालों से दिल्ली में चिट्टा बेचने का व्यापार कर रहा था और यह चिट्ठे का एक बड़ा सप्लायर है। यह भारत में ग़ैर क़ानूनी तरीक़े से बिना पासपोर्ट वीजा के रह रहा था।  इसके खिलाफ़ फ़ोरेनर एक्ट के अंतर्गत भी कार्यवाही की गई है। आरोपी को आज़ न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

#खबर अभी अभी सोलन ब्यूरो*

Share the news