सोलन पुलिस ने बाईक चोरी की एक अन्तरराज्यीय गैंग का किया पर्दाफाश

खबर अभी अभी सोलन ब्यूरो

31 मार्च 2024

सोलन पुलिस द्वारा बाईक चोरी की एक अन्तरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश किया है। जिसमें दिनाक 01-02-2024 को नीरज नेगी निवासी जिला सोलन ने पुलिस थाना सदर सोलन में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि दिनांक 30-01-2024 को इन्होंने अपनी बाईक शामती बाईपास में खड़ी की थी परन्तु अगले दिन इनकी बाईक वहां पर न थी । कोई शातिर इनकी बाईक को चुराकर ले गया है | जिस पर थाना सदर सोलन में चोरी की धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया था। इस अभियोग के अन्वेषण के दौरान थाना सदर सोलन की पुलिस टीम द्वारा इलाके के कई सारे सीसीटीवी फुटेज और गवाहों का परीक्षण किया।

इसके साथ ही ज़िला के अन्य पुलिस थानो में इस प्रकार की घटनाओं का भी अध्ययन किया जिसके फलस्वरूप दिनांक 29-03-2024 को सदर थाना की टीम ने नेपाली मूल के दो आरोपी *गोपाल बहादुर पुत्र ज्ञान बहादुर निवासी गाँव धनोरा तह संधोरा नेपाल तथा राजीव मगर उर्फ सूरज पुत्र रामचन्दर निवासी ज़िला डांड नेपाल* को काला अम्ब जिला सिरमौर से गिरफतार किया। ये आरोपी बाईक चोरी की *हीरा बाईक गैंग* से सम्बन्ध रखते है। आरोपियों को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है।जांच के दौरान ज्ञात हुआ है कि यह आरोपी जिला सोलन, सिरमौर से मोटर साईकिल / बाईकें चुराकर गुप्त रास्तों से नेपाल पंहुचाकर वहां बेच देते थे। इन आरोपियों ने जिला सोलन के थाना सदर सोलन, धर्मपुर तथा परवाणू क्षेत्र से मोटर साईकिल / बाईकें चुराई है।

अभी तक की जाँच में क़रीब 15 मोटरसाइकिल चोरी

में इनकी सँलिप्तता पाई जा रही है जो इन्होंने हिमाचल के अलावा अन्य राज्यो में भी बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है।इस गैंग के कई सदस्य अभी फरार चल रहे हैं। इनके विरूद्ध दर्ज चोरी के मामलों/अपराधिक रिकॉर्ड का पता किया जा रहा है।अभियोग का अन्वेषण जारी है

खबर अभी अभी सोलन ब्यूरो

Share the news