सोेलन के एक निजी विवि में जूनियर छात्र से रैगिंग, केस हुआ दर्ज

#खबर अभी अभी सोलन ब्यूरो*

10 सितंबर 2024

सोलन के एक निजी विश्वविद्यालय में रैगिंग का मामला सामने आया है। पुलिस ने घटना की शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। बाहरा यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले एक छात्र ने अपनी ही यूनिवर्सिटी के कुछ सीनियर्स व अन्य साथियों पर रैगिंग का आरोप लगाए हैं। पीड़ित छात्र ने इसकी शिकायत कंडाघाट पुलिस थाना में की है, जिस पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हालांकि जांच के बाद ही अगले खुलासे होंगे लेकिन इस तरह छात्र को तंग किए जाने के बाद यूनिवर्सिटी प्रबन्धन पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं कि उनकी नाक के नीचे इस तरह की घटना कैसे हो गई।

 

जानकारी के अनुसार बाहरा यूनिवर्सिटी में प्रथम वर्ष में पढ़ने वाले छात्र ने कंडाघाट पुलिस थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई की दो दिन पूर्व इसके सीनियर्स फाइनल ईयर के छात्रों ने इसके साथ रैगिंग की और अपने कमरे में ले जाकर मारपीट की है। उसने पुलिस को बताया कि यह सीनियर्स उसे कई दिन से तंग कर रहे थे और दो दिन पहले यह इसे जबरदस्ती कमरे में ले गए और इसके साथ मारपीट भी की, जिससे उसको चोटें आई हैं।

पुलिस ने छात्र की शिकायत पर मामला दर्ज कर आवामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि करते हुए एसपी सोलन गौरव सिंह ने बताया कि शिकायत मिली थी जिसके बाद मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है। आरोपी छात्रों से पूछताछ की जाएगी और उसके बाद ही अगले खुलासे हो पाएंगे। उधर, इस सम्बंध में बाहरा यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार विनीत कुमार ने बताया कि उनके पास भी यह शिकायत पहुंची थी, जिसके बाद सोमवार को यूनिवर्सिटी की एन्टी रैगिंग कमेटी की मिटिंग हुई है और इस पर जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी। यूनिवर्सिटी रैगिंग का सख्त खिलाफ है और इसे बर्दाश्त नही किया जाएगा।

Share the news