कोरोना को लेकर हुआ प्रशासन सख्त जिला के प्रवेश द्वार कंडवाल बैरियर पर बढाई गई सख्ती

धर्मशाला नृपजीत निप्पी
कोरोना को लेकर हुआ प्रशासन सख्त

जिला के प्रवेश द्वार कंडवाल बैरियर पर बढाई गई सख्ती

-कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नूरपुर प्रशासन सख्त हो गया है। प्रशासन ने नूरपुर उपमंडल में विभिन्न टीमों को तैनात करने के साथ जिला के प्रवेश द्वार कंडवाल बैरियर पर भी सख्ती बढ़ा दी है। कंडवाल बैरियर पर बाहर से आने वाले हर वाहन और व्यक्ति के दस्तावेज जांचने के बाद ही उन्हें प्रवेश करने दिया जा रहा है। वहीं जो व्यापारी पठानकोट से जसूर नूरपुर में रोजाना आते हैं उनके लिए प्रशासन ने पास की व्यवस्था की है। पठानकोट से आने वाले दुकानदार ऑनलाइन अपना पंजीकरण करवाकर आसानी से कंडवाल बैरियर पार कर सकते हैं। वहीं बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की आरटी पीसीआर रिपोर्ट भी जांची जा रही है। रिपोर्ट नेगेटिव होने के बाद भी बाहरी राज्यों से आये लोगों को 7 दिन तक होम क्वॉरेंटाइन होना होगा।
कंडवाल बैरियर पर तैनात एएसआई कमल किशोर ने बताया कि यहां आने वाले हर व्यक्ति के पास की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिनके लोगों ने पास जारी नही करवाये हैं उनके लिए कंडवाल बैरियर के नजदीक ही पास बनवाने की व्यवस्था की गई है। इसके साथ उन लोगों की सूचना सम्बंधित एसडीएम को दी जा रही है और लोगों को भो होम क्वॉरेंटाइन में रहने के निर्देश दिए जा रहे हैं।
वहीं एसडीएम नूरपुर डॉ सुरेंद्र ठाकुर ने फोन बताया कि पठानकोट के जो लोग नूरपुर और जसूर में दुकान करते हैं, वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। इन लोगों को व्यवसायिक वर्ग के तहत पास जारी होंगे।
-कमल किशोर(एएसआई पुलिस)

Share the news